टीवी पर नहीं दिखाएँ जायेंगे  भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच, जानिए क्या रहेगा पूरा शेड्यूल

टीवी पर नहीं दिखाएँ जायेंगे भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच, जानिए क्या रहेगा पूरा शेड्यूल

3 मैचों की वनडे सीरीज 25 से होगी शुरू शिखर धवन कप्तानी करते हुए दिखेंगे टी20 विश्व कप 2022 खत्म होने के बाद अब दुनियाभर की टीमें अब अपने अगले मिशन की तैयारी में जुटने जा रही हैं। भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड से सीरीज खेलेगी। पहले टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज होगी और उसके बाद तीन वन डे मैच खेले जाएंगे।



भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था और इसमें कुछ बड़े खिलाड़ी रेस्ट कर रहे हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को इस सीरीज से आराम दिया गया है। सीरीज में भारत के दो कप्तान नजर आएंगे। टी20 सीरीज की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी, वहीं वन डे मैचों की कप्तानी शिखर धवन करेंगे। टीम इंडिया अब पहले मैच की तैयारी में भी जुट गई है।





भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को वेलिंग्टन में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने वहां पहुंचकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इस सीरीज का लाइव टेलीकास्ट करने का अधिकार प्राइम वीडियो के पास है। यानी अमेजॉन प्राइम वीडियो पर आप इसके मैचों का लाइव प्रसारण देख सकते हैं।






बताया जाता है कि टीवी चैनल पर इन मैचों को दिखाने का अधिकार किसी भी चैनल के पास नहीं है, इसलिए हो सकता है कि डीडी स्पोर्ट्स पर मैचों को लाइव दिखाया जाए। जहां तक मैचों के समय की बात है तो टी20 मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 12 बजे से शुरू होंगे, वहीं वन डे मैचों की टाइमिंग सुबह सात बजे की रखी गई है। टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली हार का पीछे छोड़कर अब नए सिरे से मिशन में जुटेगी। हार्दिक पांड्या करेंगे युवा टीम इंडिया की कप्तानी टी20 सीरीज के लिए जो टीम इंडिया चुनी गई है, उसमें कई नए खिलाड़ी भी शामिल किए गए हैं।












जिन खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी, उन्हें भी लिया गया है, ऐसे में युवा खिलाड़ियों के पास एक बार फिर से अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका होगा। खास बात ये भी है कि अब बीसीसीआई की भी कोशिश रहेगी कि ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाए, ताकि टी20 विश्व कप 2024 की तैयारी अभी से शुरू कर दी जाए। वहीं हार्दिक पांड्या पर भी सभी की नजर होगी कि वे बतौर कप्तान टीम को कैसे लेकर चलते हैं, कैसा प्रदर्शन करते हैं। न्यूजीलैंड की टीम अपने घर पर और भी मजबूत हो जाती है, ऐसे में ये सीरीज काफी रोचक होने की पूरी उम्मीद है।





भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का शेड्यूल भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का शेड्यूल पहला टी20 मैच: 18 नवंबर: वेलिंगटन
दूसरा टी20 मैच: 20 नवंबर: माउंट माउंगानुइक
तीसरा टी20 मैच: 22 नवंबर: नेपियर
भारत बनाम न्यूजीलैंड वन डे सीरीज का शेड्यूल

पहला वन डे मैच: 25 नवंबर: ऑकलैंड
दूसरा वन डे मैच: 27 नवंबर: हैमिल्टन
तीसरा वन डे मैच: 30 नवंबर: क्राइस्टचर्च

  •               

Leave a comment